3.Motivational position in Hindi.( हिंदी में प्रेरक स्थिति)

20/12/2018 09:42pm
Motivational position in Hindi.(हिंदी में प्रेरक स्थिति) https://modernmindworld.blogspot.com


share & like 




In today's time, due to the excessive craze of social media, all people keep updating the status of Whatsapp, Facebook or other social site.
It is very inspiring for you that you can share with your friends as well.(आज के समय में, सोशल मीडिया की अत्यधिक सनकी के कारण, सभी लोग व्हाट्सएप, फेसबुक या अन्य सोशल साइट की स्थिति अपडेट करते रहते हैं। यह आपके लिए बहुत प्रेरणादायक है कि आप अपने दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं।)

like & share

1. एक बार हम जो फैसला कर लेते है ,उसे बदलते नहीं है,

     क्योंकि पलट कर देखने वाले कभी इतिहास नहीं बनाते है.


2.    मुजे ऊंचाइयों पर देखकर हैरान है बहुत लोग,

      पर किसी ने मेरे पैरो के छाले नहीं देखे…..!!!!

3.     सपने देखो और उन्हें पूरा करो, आँखों में उम्मीद के ख़्वाब भरो उपनी मंजिल खुद              तय करो, इस बेदर्द दुनिया से मत डरो।”

4.     “चाहे तालियां गूँजें या फीकी पड़ जाएँ, अंतर क्या है? इससे मतलब नहीं है कि आप             सफल होते हैं या असफल . बस काम करिये , कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता।”

kisee aur kee neev par bana makaan jaane kab gir jaaye, usakee majabootee ka bharosa to tab hota hai jab buniyaad mein har eent apane haathon se rakhee ho!”

5.      किसी और की नीव पर बना मकान जाने कब गिर जाये, उसकी मजबूती का भरोसा         तो तब होता है जब बुनियाद में हर ईंट अपने हाथों से रखी हो!”

6.    मैं इस वजह से #Successful नहीं हूँ कि कुछ लोगों को लगता है, कि मैं                      #Successful हूँ मैं इस वजह से सक्सेसफुल हूँ क्योंकि मुझे लगता है, कि मैं                  #Successful हूँ।”

7.   क्यों डरे की ज़िन्दगी मैं क्या होगा, हर वक़्त क्यों सोचे की बुरा होगा, बढ़ते रहे मंज़िलों       की ओर हम कुछ न भी मिला तो क्या? तजुर्बा तो नया होगा।”


🌟two Lines Inspirational Shayari.


The floor is far away.
मंजिल अभी दूर है.

1.  लहरों को शांत देख कर ये न समझना की समंदर में रवानी नहीं है..
     जब भी उठेंगे तूफान बन के उठेंगे..
      अभी उठने की ठानी नहीं है …

2.   मैने सीखा है इन पत्थर की मुर्तीयों से,
      भगवान बनने से पहले पत्थर बनना जरुरी है…

3.     ये दिन जब थका देता हैं… वो शाम को फ़ोन कॉल पे तेरी मीठी आवाज़… 
       फिज़ाओं की तरह… मेरे सारे थकान को उड़ा ले जाती हैं… “माँ”

4.    उठाना खुद ही पड़ता है थका टुटा बदन अपना।
      की जब तक साँसे चलती है कन्धा कोई नही देता

 5.   विपरीत परिस्थितियों में कुछ लोग टूट जाते हैं,तो कुछ लोग रिकॉर्ड तोड़ देते हैं….. 

6.    अच्छी किताबे और अच्छे लोग तुरन्त समझ में नही आते,उन्हें पढ़ना पड़ता हैं.

7 .  विकल्प मिलेंगे बहुत, मार्ग भटकाने के लिए,
संकल्प एक ही काफ़ी है, मंज़िल तक जाने के लिए !


You can follow us on our Facebook page, Group & Twitter.
आप हमारे फेसबुक पेज,ग्रुप & ट्विटर पर फॉलो कर सकते है.जो निचे है.
https://www.facebook.com/Modern-mind-287234158804094/?modal=admin_todo_tour

https://twitter.com/pkpraja13730966
https://www.facebook.com/groups/262410801095519/


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट