5.कृषि ऐप्प्स से सीखो खेती-बाड़ी(Learn from agricultural apps farming.)

                               Learn from agricultural apps farming.
                                   कृषि ऐप्प्स से सीखो खेती-बाड़ी



share & like 

 https://modernmindworld.blogspot.com share & like

इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है,जिसका आइकॉन इस तरह होगा

Gramophone - Krishi Mitra, Agriculture App


ग्रामोफोन किसानों / किसानों / किसानों के लिए सभी प्रकार की कृषि जरूरतों (kheti farming ki jankari) के लिए एक बंद समाधान है। किसान / किसान गुणवत्ता वाले बीज (बीज / मधुमक्खी), कीटनाशक (कीटनाशक), फसल पोषण (खाद), औजार और कृषि हार्डवेयर खरीद सकते हैं। ग्रामोफोन ऐप किसानों को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और सही जानकारी प्रदान करके कृषि आय में सुधार करने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग करता है। किसान अभ्यास, फसल सलाहकार और मौसम की जानकारी के स्थानीय पैकेज का उपयोग कर सकते हैं।

यह ऐप आपको दैनिक मौसम अपडेट और आस-पास के मंडी मूल्य (मौसम की जानकी, मंडी भाव) प्रदान करता है जो किसानों को सही निर्णय लेने में मदद करता है। ग्रामोफोन फार्मिंग ऐप सभी प्रमुख फसलों के बारे में जानकारी प्रदान करता है। किसान / किसान अपने प्रश्नों के उत्तर पाने के लिए कृषि डॉक्टरों / विशेषज्ञों और स्थानीय कृषक समुदाय से जुड़ सकते हैं।

ऐप में फसलों पर कीट (कीट) और बीमारी (रोग) की समस्याओं के बारे में विस्तृत जानकारी है और समस्याओं के निवारक और उपचारात्मक समाधान (बचाव की जानकारी) दोनों की सिफारिश की जाती है। किसान 'कार्ट में जोड़कर' या केवल हमारे टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल देकर उत्पाद खरीद सकते हैं।


हमारे कॉल सेंटर से एक फोन कॉल पर आदेश की पुष्टि की जाती है। उत्पादों को किसान / किसान के दरवाजे पर दिया जाता है। किसान / किसान नकदी के माध्यम से या माल की डिलीवरी पर डेबिट / क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

किसान / किसान किसी भी उत्पाद या फसल की समस्या के बारे में विशेषज्ञ जानकारी ऐप पर "विशेषज्ञ सहायता" पर क्लिक करके प्राप्त कर सकते हैं

एपीपी विशेषताएं:

1) अपने दरवाजे पर सभी प्रकार के कृषि आदानों को खरीदें: ऐप किसानों / किसानों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले बीज, फसल पोषक तत्व, कीटनाशक, कवकनाशी, शाकनाशी और कृषि हार्डवेयर की एक विस्तृत श्रृंखला खरीदने देता है।
2) भाषा: ग्रामोफोन ऐप वर्तमान में भारतीय किसानों / किसानों के लिए हिंदी (हिंदी) और अंग्रेजी भाषाओं में उपलब्ध है। हम जल्द ही अन्य भाषाओं को जोड़ेंगे
3) एग्रोनॉमी सलाह और सर्वोत्तम फसल पद्धतियाँ: ऐप में बीमारियों, कीटों और पोषण संबंधी समस्याओं का सचित्र प्रतिनिधित्व है। यह स्वचालित रूप से इन समस्याओं के लिए उत्पाद सिफारिशें देता है। सर्वोत्तम सलाह लेने के लिए किसान / किसान हमारे विशेषज्ञों से भी बात कर सकते हैं
4) मौसम की जानकारी: ग्रामोफोन ऐप स्थानीय मौसम की जानकारी देता है
5) मंडी मूल्य: किसान / किसान ग्रामोफोन ऐप के माध्यम से मंडी की कीमतों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं
6) एक्सपेंस कैलकुलेटर: ग्रामोफोन ऐप रिकॉर्ड रखने के लिए डायरी की जगह लेता है।
7) वैयक्तिकरण: ऐप किसानों को उनकी फसलों, भूमि क्षेत्र, फसल के चरण, मौसम आदि के आधार पर व्यक्तिगत जानकारी देता है।
8) समुदाय: अपनी फसलों के बारे में प्रश्नों के सर्वोत्तम उत्तर प्राप्त करने के लिए ग्रामोफोन समुदाय पर अग्रिम / तकनीकी किसानों और कृषि विशेषज्ञों से जुड़ें

फसल / फसली सूची: सोयाबीन, कपास / कपास, प्याज़ / प्याज, लालू / आलू, मिर्च / मिर्च, लहसून / लहसुन, मटर / मटर, एलोवेरा, मशरूम / मशरुम / मसूर, इमली / टमाटर, पपीता / आलू, गेहु / आलू। गेहूँ, चने / चने, केला / केला और बैंगन / बैंगन की खीर की जाँकरी) बुवाई से लेकर खेती तक का पूरा काम करती हैं।


You can follow us on our Facebook page, Group & Twitter.
आप हमारे फेसबुक पेज,ग्रुप & ट्विटर पर फॉलो कर सकते है.जो निचे है.
https://www.facebook.com/Modern-mind-287234158804094/?modal=admin_todo_tour

https://twitter.com/pkpraja13730966

https://www.facebook.com/groups/262410801095519/

https://www.facebook.com/Modern-mind-287234158804094/?modal=admin_todo_tour

share & like 

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट