4.बच्चों के मोबाइल को आपे कण्ट्रोल में ले( Take children's mobile to control themselves)

                                           

                     https://modernmindworld.blogspot.com











Image result for control mobile to children's

               https://modernmindworld.blogspot.com




अब आप अपने बच्चों के मोबाइल पर नजर रख सकते हो.तो इस  मोबाइल अप्प्स को download kr ke एक बार  जरुर  देखे.
Image result for control mobile to children's

Google Family Link for parents

चाहे आपके बच्चे छोटे हों या उनकी किशोरावस्था में, परिवार लिंक ऐप आपको डिजिटल ग्राउंड नियमों को निर्धारित करने में मदद करता है, ताकि वे उन्हें सीखने, खेलने और ऑनलाइन तलाशने में मदद कर सकें। 13 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए (या आपके देश में सहमति की लागू उम्र), परिवार लिंक आपको अपने बच्चे के लिए एक Google खाता बनाने की सुविधा देता है, जो कि आपके खाते की तरह है, जिसमें अधिकांश Google सेवाएँ हैं। आप ऐसा कर सकते हैं:


उन्हें अच्छी सामग्री के लिए गाइड करें

• उनकी गतिविधि देखें - सभी स्क्रीन समय समान नहीं हैं। अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर वे क्या करते हैं, इस बारे में गतिविधि रिपोर्ट दिखाने के साथ अपने बच्चे को स्वस्थ निर्णय लेने में मदद करें कि वे अपने पसंदीदा ऐप पर कितना समय बिता रहे हैं।
• उनके एप्लिकेशन प्रबंधित करें - आसान सूचनाएं आपको उन ऐप्स को स्वीकृत या अवरुद्ध करने देती हैं जिन्हें आपका बच्चा Google Play Store से डाउनलोड करना चाहता है। आप इन-ऐप खरीदारी भी प्रबंधित कर सकते हैं, और उनके डिवाइस पर विशिष्ट ऐप छिपा सकते हैं।
• उनकी जिज्ञासा को फ़ीड करें - यह पता लगाना कठिन हो सकता है कि आपके बच्चे के लिए कौन से ऐप सही हैं, इसलिए फ़ैमिली लिंक आपको एंड्रॉइड पर शिक्षक-अनुशंसित ऐप दिखाता है जिसे आप सीधे उनके डिवाइस में जोड़ सकते हैं।

स्क्रीन टाइम पर नजर रखें

• सीमा निर्धारित करें - अपने बच्चे के लिए स्क्रीन समय की सही मात्रा तय करना आपके ऊपर है। फैमिली लिंक आपको उनके पर्यवेक्षण उपकरणों के लिए समय सीमा और एक सोते समय की सुविधा देता है, ताकि आप उन्हें एक अच्छा संतुलन खोजने में मदद कर सकें।
• उनके डिवाइस को लॉक करें - चाहे वह बाहर खेलने जाने का समय हो, रात का खाना हो, या बस एक साथ समय बिताना हो, जब भी ब्रेक लेने का समय हो, आप किसी पर्यवेक्षित डिवाइस को रिमोटली लॉक कर सकते हैं।

देखें कि वे कहां हैं

• यह आपके बच्चे को खोजने में सक्षम होने में मददगार है जब वे चलते-फिरते हैं। जब तक वे अपने Android उपकरणों को नहीं ले जाते हैं, तब तक उन्हें खोजने में सहायता के लिए आप पारिवारिक लिंक का उपयोग कर सकते हैं।
Screenshot Image

महत्वपूर्ण जानकारी

• परिवार लिंक के उपकरण आपके बच्चे के उपकरण के आधार पर भिन्न होते हैं। परिवारों पर संगत उपकरणों की एक सूची देखें। Googlefamilylink/setup
• जबकि परिवार लिंक आपको Google Play से अपने बच्चे की खरीदारी और डाउनलोड का प्रबंधन करने में मदद करता है, उन्हें ऐप अपडेट्स (अपडेट्स जिसमें अनुमतियों का विस्तार होता है), आपके द्वारा पहले स्वीकृत किए गए ऐप्स या पारिवारिक लाइब्रेरी में साझा किए गए एप्लिकेशन को स्थापित करने के लिए अनुमोदन की आवश्यकता नहीं होगी। माता-पिता को नियमित रूप से परिवार लिंक में अपने बच्चे के इंस्टॉल किए गए ऐप और ऐप की अनुमति की समीक्षा करनी चाहिए।
• आपको अपने बच्चे के पर्यवेक्षित उपकरण के ऐप्स की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए और उन लोगों को अक्षम करना चाहिए जिन्हें आप उपयोग नहीं करना चाहते हैं। ध्यान दें कि आप कुछ पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स को अक्षम करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
• अपने बच्चे या किशोर के उपकरण का स्थान देखने के लिए, उसे हाल ही में सक्रिय और इंटरनेट से जुड़ा होना चाहिए।
• शिक्षक-अनुशंसित एप्लिकेशन केवल कुछ उम्र के बच्चों के माता-पिता के लिए यूएस में Android उपकरणों पर उपलब्ध हैं

Android  ऐप is pr se download kr sakte hai.
http://goo.gl/fcHgEZ


apple phone ke liye hai.is par se download ke sakte hai.
http://goo.gl/ruDH4

share & like

आप हमे टिव्टर & इंस्टग्राम पर फॉलो कर सकते है
https://twitter.com/pkpraja13730966

https://www.instagram.com/pintukumarprajapat2/

thanks.

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट