नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता की मूल बातें//Basics of success in network marketing


नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता की मूल बातें
Basics of success in network marketing,नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता की मूल बातें
Basics of success in network marketing




  जैसे कि नेटवर्क मार्केटिंग में जीवन के सभी प्रयासों में, कोई भी शीर्ष पर शुरू नहीं होता है।  लेकिन, दृष्टिकोण और दृढ़ता के संयोजन के साथ, और हां, कुछ अच्छे भाग्य, आपको शीर्ष पर ले जाने के उपकरण हैं।
NETWORK MARKETING की दुनिया
https://themodernmind860.blogspot.com/2020/04/network-marketing.html?m=1

आपकी वापसी का सीधा संबंध है कि आप "क्या डालते हैं।"  जैसा कि योगी बर्रा ने कहा, आप पाएंगे कि गेंद वहीं गई जहां मैंने उसे मारा।

इसलिए, कुछ सबसे सफल नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों और उनके वितरकों को सलाह देने के दो दशकों से अधिक समय के आधार पर, निम्नलिखित सामान्य ज्ञान सूची एमएलएम में शीर्ष उन्नति चाहने वालों के लिए आवश्यक कुछ पूर्ण मूल बातें वितरित करती है:

1. लोगों से मिलना

  यह लोगों का व्यवसाय है।  नेटवर्क मार्केटिंग में सफल होने के लिए आपको अपने बालों को नीचे और बाहर निकलने देना होगा और इसे अन्य लोगों के साथ मिलाना होगा।  जिस तरह से आप बिक्री करते हैं या अपने बिक्री संगठन के लिए रंगरूटों को ढूंढते हैं, वह केवल वहाँ से बाहर निकलने और कंधों को रगड़ने के लिए है।  यदि आप एक व्यक्ति नहीं हैं, तो यह व्यवसाय संभवतः आपके लिए नहीं है।

2. अपने उत्पादों और सेवाओं पर विश्वास करें

  यदि आप अपनी कंपनी की पेशकश की वस्तुओं या सेवाओं का उपयोग नहीं करते हैं, और आप पूरी ईमानदारी से विश्वास नहीं करते हैं कि आप लोगों को इन चीजों की पेशकश करके एक सेवा कर रहे हैं, तो यह आपकी बिक्री में प्रतिबिंबित करेगा।  आपको उस व्यक्ति का प्रकार होना चाहिए जो दूसरों के साथ उत्पादों को साझा करने के बारे में उत्साहित हो सकता है।

3. धैर्य रखें

नेटवर्क मार्केटिंग किसी अन्य गतिविधि की तरह है।  आपको इसे समय देना होगा।  जब आप एक अच्छी कंपनी पाते हैं, तो आपको अपने नए व्यवसाय को सफल होने के लिए कम से कम दो साल देना चाहिए।

4. कंपनी प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लें

              अधिकांश कंपनियों में आपको उत्पाद बेचने और नए वितरकों की भर्ती करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम हैं।  यदि आप इस व्यवसाय में सफल होना चाहते हैं, तो आपको निरंतर प्रशिक्षण के अवसरों का लाभ उठाने और अपने दैनिक कार्यों में जो कुछ भी शामिल है उसे शामिल करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

5. अपने प्रायोजक के साथ काम करें और उन लोगों के साथ काम करें जिन्हें आप प्रायोजित करते हैं।  एक नेटवर्क मार्केटिंग सेल्स संगठन एक परिवार की तरह है।  जब आप पहली बार किसी कंपनी में शामिल होते हैं, तो आप उस बच्चे की तरह होते हैं, जिसे आपको प्रायोजित करने वाले व्यक्ति से रस्सियों को सीखने के लिए उत्सुक होना चाहिए।  जैसा कि आप सीखते हैं और अनुभव प्राप्त करते हैं, आपको सक्रिय रूप से उन वितरकों के साथ काम करना चाहिए जिन्हें आप स्पॉन्सर करते हैं, और उन्हें स्पॉन्सर लोगों के लिए वही करने में मदद करते हैं।  वे जितनी अधिक सफलता प्राप्त करेंगे, उतनी ही अधिक सफलता प्राप्त करेंगे।  यदि आप दूसरों की मदद करने और मदद के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह व्यवसाय आपके लिए नहीं है।

6. सकारात्मक सोचें

  आप इस व्यवसाय में बहुत सारे प्रेरक वक्ताओं और सामग्रियों से अवगत होने जा रहे हैं।  यह किसी भी बिक्री व्यवसाय का सच है।  कुछ बेकार और तुच्छ होंगे।  लेकिन कुछ आपको सफल होने के लिए दिमाग के सही फ्रेम में डाल देंगे, और जब चीजें आसानी से नहीं चलेंगी तो आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगी।  याद रखें कि यह व्यवसाय एक त्वरित-समृद्ध योजना नहीं है।  कड़ी मेहनत करनी होगी।  अस्वीकृति होगी।  यदि एक बिक्री करने के लिए दस प्रस्तुतियाँ होती हैं, तो आपको नौ अस्वीकरणों से बचना होगा।  यदि आप एक प्रकार के व्यक्ति हैं जो सकारात्मक दृष्टिकोण रख सकते हैं, तो आपको नेटवर्क मार्केटिंग में एक फायदा होगा।

7. संगठित हो जाओ

  यह एक व्यवसाय है।  सफल होने के लिए, आपको उस व्यक्ति का प्रकार होना चाहिए जो संगठित और व्यवस्थित होकर व्यवसाय में उतर सकता है।  समय नियोजकों का अच्छा उपयोग करें।  ग्राहकों और भर्ती पर नज़र रखने के लिए अपने घर के कंप्यूटर का उपयोग करें।  अपने घर में एक स्थान निर्धारित करें जो केवल व्यवसाय के लिए उपयोग किया जाता है।

8. वफादार बनो

  एक बहुस्तरीय नशेड़ी मत बनो!  कुछ वितरक विफल हो जाते हैं क्योंकि वे एक नेटवर्क मार्केटिंग प्रोग्राम से दूसरे में बाउंस करते हैं।  यह विफलता के लिए एक नुस्खा है।  जबकि कई सफल वितरक एक साथ दो या तीन डायरेक्ट सेलिंग उत्पाद लाइनों को बढ़ावा देने में शामिल हो सकते हैं, सबसे सफल वितरक वे हैं जो लंबी अवधि में एकल नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी के उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।  सही कंपनी ढूंढें, और फिर उसके साथ रहें।  वफादारी अदा करता है।

9. काम!

  नेटवर्क मार्केटिंग समृद्धि के जीवन भर के लिए एक त्वरित, आसान रास्ता नहीं है।  न ही यह धन के लिए एक मुफ्त सवारी है जिसे आपके हिस्से पर पूरी तरह से प्रयास की आवश्यकता है।  यह उस तरह से काम नहीं करता है  वास्तव में, यह तब तक काम नहीं करेगा जब तक आप ऐसा नहीं करते हैं!  आपको इसके लिए समय और प्रयास समर्पित करना होगा, खासकर पहले।  यह बहुत बड़ा पुरस्कार दे सकता है।  लेकिन, चाहे कोई भी आपको बताता हो, आपको उन पुरस्कारों के लिए काम करना होगा।  अगर आपको लगता है कि आप इन नौ चीजों को कर सकते हैं जो नेटवर्क मार्केटर्स को सफल होने के लिए करना है, और उन्हें अच्छी तरह से करना है, तो यह व्यवसाय आपके गली-कूचों से ठीक हो सकता है!  सौभाग्य!

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट